4.9 C
New York
Thursday, May 6, 2021
Home Religion मनचाहा प्यार पाने के लिए करें इन देवी-देवताओं की पूजा

मनचाहा प्यार पाने के लिए करें इन देवी-देवताओं की पूजा

mun chaha payar paane ke liye kare in devi - devtao ki puja

vidyapandit : प्यार, जिसे हर कोई अपने जीवन मे हासिल करना चाहता है। मगर वो कहते हैं न हर किसी की जिंदगी में ये सुख नहीं मिलता। मगर अब इसे पाने की चाहत तो हर किसी को होती है। तो सवाल ये है कि इसे पाया कैसे जाए। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि जीवन में प्यार पाने के लिए आपको क्या करना होगा। तो अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं लेकिन उसे पाने में अड़चन आ रही है तो घबराने की जरूरत नहीं है।

हम आपको उपाय बताएंगे जिसे करने के बाद आप अपना मनचाहा प्यार पा सकते हैं। हिन्दू धर्म में कई देवी-देवता है। ज्योतिषचार्य पंडित सुधांशु तिवारी जी महाराज के अनुसार इन सभी की आराधना करने से मनचाहा प्यार मिल जाता है। तो चलिए जानते हैं किन देवी-देवताओं की आराधना करने से मनचाहा प्यार मिल सकता है- ( मनचाहा प्यार पाने के लिए करें इन देवी-देवताओं की पूजा )

कामदेव (mun chaha payar paane ke liye kare in devi – devtao ki puja)

हिंदू धर्म में कामदेव को जिन्हें प्यार और वासना का जिम्मेदार माना जाता है। पौराणिक ग्रंथों के अनुसार कामदेव ब्रह्मदेव के पुत्र हैं। कहा जाता है कि इनकी आराधना से मनचाहा प्यार मिलता है।

श्रीकृष्ण

श्री कृष्ण को रास-रसईया और लीलाधर कहा जाता है। माना जाता है कि जो भी राधा और कृष्ण की पूजा करता है,वह जिंदगी भर एक दूसरे को राधा-कृष्ण की तरह प्यार करते हैं।

रति
पौराणिक मान्यताओं के अनुसार रति को प्यार, हसरतों और वासना की देवी माना जाता है। कहते हैं रति देवी अपने पति कामदेव की सहायक हैं। इनकी आराधना करने से लड़कियों को मनचाहा प्यार मिलता है।

भोलेनाथ
इतना तो लगभग लभी जानते ही हैं कि महिलाएं अच्छा जीवनसाथी पाने के लिए भगवान शिव की पूजा अर्चना करती हैं। सोमवार और महाशिवरात्रि के दिन लड़कियां व्रत रखकर मनवांछित पति की मन्नत मांगती हैं। कहते हैं बाकि देवों के मुकाबले भगवान शिव उनकी ये मनोकामान जल्दी पूरी करते हैं। (mun chaha payar paane ke liye kare in devi – devtao ki puja)

चंद्रदेव
चंद्रदेव को वासना और शुद्धता का देव माना जाता है। कहा जाता है कि जो भी चंद्रमा की पूजा करते हैं, उन्हें वैसा ही प्यार मिलता है जैसी उनकी कामना होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!